Breaking News
Home / Education / जिले के सभी स्कूलों में किया जा रहा है ज्ञान दान भविष्य काउसलिंग कार्यक्रम का आयोजन

जिले के सभी स्कूलों में किया जा रहा है ज्ञान दान भविष्य काउसलिंग कार्यक्रम का आयोजन

कुरुक्षेत्र मीडिया नेटवर्क
कुरुक्षेत्र :समग्र शिक्षा कुरुक्षेत्र जिला परियोजना संयोजक रामदिया गागट कहा कि सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए भी भविष्य की योजना बनाते हुए अपने कैरियर का निर्माण करना आसान होगा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता के निर्देशों की अनुपालना में राजकीय उच्च तथा वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालयों में ज्ञान दान भविष्य काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उदेश्य है कि विद्यार्थी इस काउंसलिंग के माध्यम से अपनी क्षमताओं को पहचानते हुए अपने भविष्य का निर्माण करते हुए अपने पांव पर खडे हो सके। इसके लिए विभाग ने एक कैरियर चार्ट का निर्माण करवाया गया है। इस कार्यक्रम के प्रथम चरण में इस चार्ट की सहायता से शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों का उनके कैरियर के बारें में मार्गदर्शन किया जाएगा ताकि वे भविष्य में एक सफल व्यक्ति बनकर राष्टï्र व समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सकें।
उन्होंने कहा कि 2 अगस्त 2019 को जिले के सभी 116 राजकीय उच्च तथा वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालयों के कक्षा नौवीं से बारवीं तक के लगभग 27 हजार विद्यार्थियों को कैरियर सम्बन्धित परामर्श दिया जाएगा। इसके लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए प्रत्येक विद्यालय में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जो इस विषय में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए जिला एवं खंड स्तर पर टीमें गठित की गई है। उन्होंने सभी विद्यालयों के शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि इसमें बढ़चढ़ कर भाग लेकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करें

About Kurukshetra Media

Kurukshetra Media: Hindi News ,Latest News In Hindi,Breaking News कुरुक्षेत्र मीडिया - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग .

Check Also

बूथ स्तर पर होगा किसान कांग्रेंस संगठन का गठन : सुभाष पाली

किसान कांग्रेस चैयरमेन सुभाष पाली ने किया थानेसर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंर्पक कुरुक्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *