Breaking News
Home / Election 2019 / 550वें प्रकाशोत्सव में प्रत्येक जिले से पहुंचेंगी 100-100 बसे:काम्बोज

550वें प्रकाशोत्सव में प्रत्येक जिले से पहुंचेंगी 100-100 बसे:काम्बोज

राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज और विधायक सुभाष सुधा ने पिहोवा और कुरुक्षेत्र में प्रकाशोत्सव को लेकर ली कार्यकर्ताओं और अधिकारियों की बैठक, प्रदेश में पहली बार प्रकाशोत्सव का निमंत्रण देने के लिए घर-घर पहुंच रही है सरकार, जगत गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज सिरसा में रहे थे 4 महीने 13 दिन


कुरुक्षेत्र मीडिया नेटवर्क/रवि शर्मा
कुरुक्षेत्र/पिहोवा : हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि आगामी 4 अगस्त को सिरसा की अनाज मंडी में प्रदेश सरकार द्वारा श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव का आयोजन बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे। इस प्रकाशोत्सव में प्रत्येक जिले से 100-100 बसे श्रृद्घालुओं को लेकर सिरसा पहुंचेंगी और यह पहली बार ऐसा हो रहा है कि राज्य सरकार प्रकाशोत्सव का निमंत्रण देने के लिए गांव-गांव और शहर के प्रत्येक वार्ड में पहुंच रही है।
राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज वीरवार को देर कुरुक्षेत्र सर्किट हाउस और पिहोवा विश्राम गृह में भाजपा कार्यकर्ताओं और अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जगत गुरु श्री गुरु नानक देव जी महाराज सिरसा में 4 महीने 13 दिन तक रुके थे और लोगों को अपना आशीर्वाद दिया था। इस लिए राज्य सरकार ने सिरसा जिले में श्री गुरुनानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाशोत्सव मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने सिरसा में आयोजित कार्यक्रम के लिए लोगों को निमंत्रण देते हुए कहा कि आप ज्यादा से ज्यादा संख्या में सिरसा पहुंचे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में महापुरुषों को मान-सम्मान देने का काम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी तौर पर संत कबीर दास जयंती, डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती, महर्षि वाल्मिकी जयंती, श्री गुरु रविदास जयंती सहित सभी महापुरुषों की जयंतियों को मनाया जा रहा है। इससे पहले पूर्व की सरकारों ने इस प्रकार का कोई आयोजन नहीं किया था।
उन्होंने कहा कि सिरसा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए श्रृद्घालुओं को साधन उपलब्ध करवाएं जाएंगे। प्रशासन व कार्यकर्ता प्रकाशोत्सव से सम्बन्धित अधिक से अधिक प्रचार करे ताकि आम व्यक्ति तक प्रकाशोत्सव की सूचना पहुंच सके। जिले में जो भी संत, महाराज तथा धार्मिक समुदाय से जुड़े हुए प्रसिद्घ व्यक्ति है, उनकी सूचि बना ली गई है। उन्होंने कहा कि समारोह में देश व प्रदेश के धार्मिक सुमदाय से जुड़े हुए संत पहुंचेंगे। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को कहा कि समारोह से सम्बन्धित किसी को भी किसी प्रकार की कोई समस्या न आए इसका पूरा ध्यान रखा जाए।
थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने सिरसा में आयोजित होने वाले श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव का निमंत्रण देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने महापुरुषों की जयंतियों को सरकारी तौर पर मनाकर उनकी भावनाओं का मान-सम्मान करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मानव जीवन में 550वां प्रकाशोत्सव मनाने की जो सेवा मिली है, वह बहुत बड़ी सेवा है, इसलिए हम सभी को बड़ी धूमधाम के साथ प्रकाशोत्सव को मनाना चाहिए तथा सिरसा पहुंचाना चाहिए। उन्होंने राज्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि कुरुक्षेत्र से जो भी साध-संगत सिरसा जाएगी, उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि श्रृद्घालुओं के लिए बसों की व्यवस्था की गई है।
बीजेपी के जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र जिले से भारी संख्या में साध-संगत सिरसा पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि श्री गुरुनानक देव जी ने अपनी रचनाओं के माध्यम से मानव कल्याण का संदेश दिया था तथा उनकी रचनाओं व पदचिन्हों पर चलकर देश में नए आयाम स्थापित हो रहे है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले के लोगों ने हमेशा आगे आकर सामाजिक और धार्मिक कार्यो में अपनी अहम भूमिका अदा की है। उन्होंने कहा कि समाज में फैली कुरीतियां किस प्रकार से दूर हो इसकी चिंता श्री गुरुनानक देव जी ने की थी। श्री गुरुनानक देव जी महाराज एक सच्चे कर्मयोगी थे, जो सभी को साथ लेकर चलते थे। उन्होंने नशे की प्रवृति के खिलाफ भी आवाज उठाई तथा समाज को शिक्षित करने का कार्य किया।
इस मौके परशुगर फेड के चेयरमैन हरपाल सिंह चीका, पूर्व मंत्री बलवीर सैनी, महामंत्री रविंद्र सांगवान और सुशील राणा, जिला परिषद चेयरमैन गुरुदयाल सुनहेड़ी, वाइस चेयरमैन परमजीत कौर कश्यप, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शकुंतला शर्मा, उपायुक्त डा. एसएस फुलिया, एडीसी पार्थ गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी विनीत क्वात्रा, जिला सह मीडिया प्रभारी ज्ञान चंद शर्मा, युवा मोर्चा जिला कोषाध्यक्ष मुकेश वर्मा, जिला सचिव अमित रोहिल्ला, जिला अध्यक्ष हैप्पी विर्क, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष निशा महेश्वरी, विस्तारक विधानसभा थानेसर लेखराज गर्ग, युवा भाजपा नेता राजेंद्र कड़ामी, जयसिंह पाल रामधारी शर्मा बलवीर गुर्जर गुमनाम सिंह मलिक परमजीत सिंह वडैच सुशांत भारती राजेंद्र बाखली रघुवंद्र सिंह ज्ञानचंद सतीश सैनी गुरबचन सिंह लाडीपालथानेसर मंडल अध्यक्ष विनीत बजाज, मंडल अध्यक्ष अभिमन्यु पुर सुरेंदर, बरखा राम सैनी, मंडल अध्यक्ष थानेसर रमेश सैनी, किसान मोर्चा जिला महामंत्री दारा सिंह, प्रधान हरियाणा कंबोज सभा बस्सी सिंह, अवतार सिंह, विक्रम सिंह, जसवंत सिंह, ब्लॉक प्रधान कंबोज सभा गुरमुख सिंह, तीरथ सिंह, करनैल सिंह, हरजीत सिंह, प्यारा सिंह सहित अनेक सामाजिक धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

About Kurukshetra Media

Kurukshetra Media: Hindi News ,Latest News In Hindi,Breaking News कुरुक्षेत्र मीडिया - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग .

Check Also

बूथ स्तर पर होगा किसान कांग्रेंस संगठन का गठन : सुभाष पाली

किसान कांग्रेस चैयरमेन सुभाष पाली ने किया थानेसर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंर्पक कुरुक्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *